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पेयजल से आधार कार्ड तक: केकड़ी में समस्याओं का त्वरित समाधान

केकड़ी, 21 नवंबर- जनहित की समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला कलक्टर श्वेता चौहान की अध्यक्षता में गुरुवार को पंचायत समिति के वीसी रूम में जिलास्तरीय जनसुनवाई एवं संपर्क समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में आमजन की शिकायतों और समस्याओं को सुनकर उनका त्वरित निस्तारण किया गया, जिससे जनता को बड़ी राहत मिली।


शिविर के दौरान जिला कलक्टर ने शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, विद्युत व्यवस्था, ग्रामीण सड़कों की मरम्मत, आधार कार्ड सुधार, राशन वितरण, सामाजिक पेंशन, भूमि रूपांतरण, नाली निर्माण, अतिक्रमण हटाने, और स्वच्छता जैसे मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से मौके पर ही समस्याओं की जानकारी लेते हुए उनके समाधान के निर्देश दिए।


जनसुनवाई में कुल 33 परिवाद दर्ज किए गए, जिनके त्वरित और सकारात्मक निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया। जिला कलक्टर ने कहा कि आमजन की समस्याओं का शीघ्र समाधान प्रशासन की प्राथमिकता है और हर शिकायत का पारदर्शी और प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर चंद्रशेखर भंडारी, उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हेमानी, वृताधिकारी हर्षित शर्मा, विकास अधिकारी दिशि शर्मा, सीएमएचओ डॉ. उदाराम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। शिविर में वीसी के माध्यम से भी उपखंड स्तरीय अधिकारी जुड़े रहे और समस्याओं के समाधान में सहयोग दिया।


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